CISF Constable Fireman Vacancy 12वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

CISF Constable Fireman Vacancy : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी की सीआईएसफ द्वारा 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए वैकेंसी निकाली गई है, यह नोटिफिकेशन 1130 पदो पर भर्ती हेतु जारी किया गया है, जिसमें पदों की संख्या राज्य एवं कैटिगरी के अनुसार अलग-अलग रहेगी, इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे लेवल-3 के तहत ₹21,700 से ₹69,100 तक का मासिक वेतन के साथ सामान्य भत्ते भी दिए जाएंगे।

Last Date of CISF Constable Fireman Vacancy

इस वैकेंसी का फॉर्म 31 अगस्त 2024 से लेकर 30 सितंबर 2024 तक भर सकते हैं।

Educational Qualification of CISF Constable Fireman Vacancy

भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस सब्जेक्ट में 12वीं पास रखी गई है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस वैकेंसी के फॉर्म केवल भारत के पुरुष उम्मीदवार ही भर सकते हैं।

Age Limit of CISF Constable Fireman Vacancy

आवेदक की आयु 18 वर्ष से लेकर 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए जिसकी गणना 30 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

Fee

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों हेतु ₹100 है। इसके विपरित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और एक्स सर्विसमैन वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए किसी प्रकार का ऑनलाइन आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। इन वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती का फॉर्म निशुल्क भर सकते हैं।

Selection Process of CISF Constable Fireman Vacancy

इस भर्ती 2024 के लिए सीआईएसएफ द्वारा उम्मीदवारों के चयन हेतु सर्वप्रथम शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक माप तोल परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों का डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा और बाद में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। बताई गई इन सभी प्रक्रिया में सफल होने वाले उम्मीदवारों को फाइनल रूप से चयनित करके जॉइनिंग दी जाएगी।

Apply Link – Click Here

Scroll to Top