Recruitment to the posts of Operator and Maintainer by NPCIL (Nuclear Power Corporation of India Limited)

NPCIL Recruitment 2024: न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड द्वारा ऑपरेटर और मेंटेनर के पदों पर रिक्रूटमेंट हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन दिनांक 22 अगस्त 2024 से शुरू होंगे जो की 11 सितंबर 2024 को शाम 4:00 बजे तक होंगे।

यह विज्ञप्ति न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) द्वारा रावतभाटा राजस्थान साइट पर ऑपरेटर और मेंटेनर के रिक्त पदों पर उम्मीदवारों के चयन हेतु जारी की गई है। यह वैकेंसी कुल 289 पदो हेतु निकाली गई है जिसमें 153 पद ऑपरेटर के और 126 पद मेंटेनर के रखे गए हैं।

Last date of NPCIL Recruitment 2024

इसका आवेदन 22 अगस्त से लेकर 11 सितंबर तक ऑनलाइन भर सकते हैं।

Education Qualification of NPCIL Recruitment 2024

ऑपरेटर की पोस्ट हेतु आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा साइंस विषय से न्यूनतम 50% अंकों के साथ पास होने चाहिए और मेंटेनेंस की पोस्ट हेतु शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा न्यूनतम 50% अंकों के साथ और संबंधित फील्ड में आईटीआई निर्धारित की गई है।

Age Limit of NPCIL Recruitment 2024

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की आयु 18 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए जिसकी गणना 11 सितंबर 2024 को आधार मानकर होगी और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिलेगी।

Selection Process of NPCIL Recruitment 2024

इस वैकेंसी हेतु उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और स्किल टेस्ट (केवल मेंटेनर की पोस्ट हेतु) के आधार पर किया जाएगा। इन परीक्षाओं में सफल होने वाले अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद फाइनल रूप से नौकरी दी जाएगी।

How to Apply

इसका आवेदन एनपीसीआईएल की official वेबसाइट (www.npcilcareers.co.in/MainSiten/DefaultInfo.aspx) के द्वारा कर सकते है।

Scroll to Top