LIC Housing Finance Ltd ने जारी किया जूनियर असिस्टेंट भर्ती का नोटिफिकेशन

LIC HFL Vacancy : एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने जारी किया जूनियर असिस्टेंट के पोस्ट पर भर्ती का नोटिफिकेशन। इस भर्ती के लिए आवेदन 25 जुलाई 2024 से शुरू होंगे जो की 14 अगस्त 2024 तक चलेंगे।

यह भर्ती कुल 200 पदों के लिए आयोजित होगी जिसमें पदों की संख्या को राज्य के अनुसार अलग-अलग निर्धारित किया गया है इसमें से सबसे ज्यादा पद महाराष्ट्र राज्य के रखे।ऑनलाइन आवेदन 14 अगस्त 2024 तक चलेंगे इसके बाद परीक्षा सितंबर 2024 माह में आयोजित होगी ।

Age limit of LIC HFL Vacancy

LIC HFL Vacancy में जूनियर असिस्टेंट भर्ती 2024 हेतु आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक निर्धारित की गई है। इसकी गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

Educational Qualification of LIC HFL Vacancy

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 60% अंकों के साथ ग्रेजुएट रखी गई है। इसी के साथ उम्मीदवार को कंप्यूटर का नॉलेज भी होना चाहिए।

Selection Process of LIC HFL Vacancy

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जिसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों का बाद में दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद फाइनल रूप से चयन होगा। यह परीक्षा सितंबर 2024 माह में आयोजित होगी जिसमें कुल 200 नंबर के 200 प्रश्न पूछे जाएंगे और समय की अवधि 2 घंटे निर्धारित की गई है।

Fee

इस भर्ती के लिए सभी वर्ग के उम्मीदवारों हेतु ऑनलाइन आवेदन शुल्क ₹800 रखा गया है, जिसका भुगतान अभ्यर्थी द्वारा आवेदन के समय ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

Application Procedure of this vacancy

आप इसका आवेदन आधिकारिक वेबसाइट (lichousing.com/job-opportunities) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है

Scroll to Top