RPSC Mines And Geology Department Vacancy Alert – खान एवं भूविज्ञान विभाग भर्ती

राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा खान एवं भू विज्ञान विभाग के लिए जियोलॉजिस्ट और असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर के पोस्ट पर भर्ती हेतु विज्ञप्ति जारी केआर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 20 अगस्त 2024 तक होगा ।

आयोग द्वारा यह भर्ती कुल 56 पदों के लिए आयोजित की जा रही है जिसमें जियोलॉजिस्ट के 32 पद और असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर के 24 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 22 जुलाई 2024 से लेकर 20 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

RPSC Mines And Geology Department Vacancy Age Limit

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 20 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है जिसकी गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी एवं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है ।

Eligibility of RPSC Mines And Geology Department Vacancy

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता पोस्ट के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है जियोलॉजिस्ट की पोस्ट हेतु उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जियोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएट की शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए और असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से माइनिंग इंजीनियर की डिग्री होनी चाहिए ।

Selection Process of RPSC Mines And Geology Department Vacancy

उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोग द्वारा लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी जिसमें पास होने वाले उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद फाइनल रूप से चयन किया जाएगा। परीक्षा तिथि भी जल्द ही आयोग द्वारा बताई जाएगी।

Fees

राजस्थान में लागू one time पंजीयन शुल्क के तहत यदि उम्मीदवारों द्वारा पहले ही भुगतान कर दिया गया है तो उन्हें इस भर्ती के लिए वापस आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा अन्यथा सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹600 का शुल्क, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ₹400 का  शुल्क और दिव्यांग जनों को ₹400 का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

Scroll to Top