Indian Airforce Agniveer Recruitment इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर इंटेक 02/2025 का नोटिफिकेशन जारी

भारतीय वायुसेना द्वारा अग्निवीरों की भर्ती हेतु अग्निवीर वायु इंटेक 02/2025 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं जिसकी अंतिम तिथि 28 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है।

इंडियन एयरफोर्स द्वारा यह भर्ती लगभग 2500 पदो के लिए की जाएगी। जिसके लिए अविवाहित भारतीय पुरुष और महिला उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अवधि 8 जुलाई 2024 से लेकर 28 जुलाई 2024 तक रखी गई हैं। इसके बाद परीक्षा का आयोजन 18 अक्टूबर 2024 को किया जाएगा। ‌इस भर्ती के लिए 12वीं पास की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

Indian Airforce Agniveer Age Limit And Education Qualification

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाली उम्मीदवारों को नीचे बताई गई आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता संबंधित पात्रता को पूरा करना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की योग्यता 12वीं कक्षा पास या डिप्लोमा होनी चाहिए और आयु सीमा 17.5 वर्ष से लेकर 21 वर्ष  के बीच होनी चाहिए। यानी की उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 2004 से लेकर 3 जनवरी 2008 के बीच हुआ होना अनिवार्य।

Indian Airforce Agniveer Selection Process

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों के आधार पर किया जाएगा। सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन होगा जिसकी डेट 18 अक्टूबर 2024 रखी गई है। इसके बाद उम्मीदवारों का फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट होगा और अंतिम चरण में डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन करने के बाद उम्मीदवार का फाइनल रूप से सिलेक्शन किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

Application Fees

इच्छुक उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए इंडियन एयरफोर्स के अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

वेबसाइट पर जाने बाद आप के सामने इस भर्ती का आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा उसमें आप लोगों को पूछी गई जानकारी भरकर मांगे गए दस्तावेजों को अपलोड कर देना है।

इसके बाद आप लोगों को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद आप लोग अपने एप्लीकेशन फॉर्म को चेक कर लेवे यदि सभी जानकारी सही है तो अंत में फॉर्म को सबमिट कर देना है। फॉर्म सबमिट कर देने के बाद आप लोग उसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top